बिष्ट कोटुली

रानीखेत – बिष्ट कोटुली के ग्राम वासियों ने धूमधाम से मनाया  श्री राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम. गांव के युवा विकास मोर्चा द्वारा

  • 1100 दीपक प्रज्वलित किये गए
  • हनुमान चालीसा का पाठ किया गया
  • प्रसाद और भगवा गमछे का वितरण किया गया

12:44 के शुभ मुहूर्त पर पूरा गांव शंखनाद की ध्वनि से गूंज उठा और सभी लोगों ने भगवा ध्वज फहराते हुए जय श्री राम के नारे लगाए. बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक इस दिवस का उत्साह देखने को मिला और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा सभी को भगवा गमछे बांटे गए.

बिष्ट कोटुली

शाम को मंदिर को पूर्णतया सजा कर 1100 दीप प्रज्वलित किए गए. दीपों की रोशनी के साथ ही पूरा गांव खुशी से झूम उठा मानो मंदिर का प्रांगण अयोध्या नगरी की तरह सज धज गया हो. दीप जलने के साथ-साथ शंखनाद, श्री राम की जय जय कार और बम पटाखों ध्वनि के साथ मानो पूरा गांव दीपावली मना रहा हो.

बिष्ट कोटुली

दीपोत्सव के बाद मंदिर में श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया गया उसके बाद सभी महिलाओं और पुरुषों द्वारा भजन कीर्तन का रमणीय कार्यक्रम किया गया और कार्यक्रम के अंत में सभी भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया.

kotuli

सभी कार्यकर्ताओं द्वारा श्री राम मंदिर के लिए बलिदान हुए सभी भक्तों को नमन किया गया. कार्यकर्ताओं ने श्री राम जन्म भूमि शिलान्यास भूमि पूजन समारोह की तारीफ करते हुए कहां की इस मंदिर से रामराज्य की शुरुआत होगी और सभी ने  मोदी सरकार व मोदी जी की प्रशंसा की एवं सभी ने प्रधानमंत्री की लंबी आयु की कामना की.

बिष्ट कोटुली

इस कार्यक्रम में जीवन डौर्बी, भुवन जोशी, आनंद बिष्ट, मनोज बिष्ट, महेंद्र डौर्बी, नरेंद्र सिंह, हरीश डौर्बी, पुष्कर डौर्बी, दीपक बिष्ट, पूरन सिंह,खुशाल बिष्ट, अक्षय, गौरव,भानु , योगेश, दिनेश कुमार, भूपेंद्र कुमार, जगदीश, चंदन कुमार, ललित, ताराचंद और प्रेम प्रकाश आदि मौजूद रहे.

जय श्री राम

0 Comments

No Comment.