Corona Update

Corona update शुक्रवार को उत्तराखंड में कोरोना के 272 नए मामले सामने आए है, जिनमें सबसे अधिक 90 मामले ऊधमसिंह नगर से हैं। नैनीताल जिले में 77, देहराूदन में 30, हरिद्वार में 29, अल्मोड़ा में 31, चंपावत में 11, पिथौरागढ़ में 2 और रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी जिले में एक-एक मरीज सामने आए हैं।

रानीखेत के ज़रूरी बाजार क्षेत्र में नंदा देवी मार्ग से मिशन स्कूल के बीच कन्टेनमेंट जोन में 7 लोग पॉजिटिव आये है। जिसके बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गयी है।

अल्मोड़ा अर्बन बैंक के कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बैंक को पांच दिन के लिए बंद कर दिया गया है। बैंक अब 28 को खुलेगा। शाखा प्रबंधक ने बताया कि बैंक के अन्य 17 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं। सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

कोरोना वायरस से अब तक 62 मरीजों ने दम तोड़ दिया है।प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 5717 हो गई है, जबकि 3441 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं।  प्रदेशभर में अब भी 2176 एक्टिव केस हैं।

दो मरीजों  की मौत

कोरोना पॉजिटिव की मौत का आंकड़ा भी 62 पहुंच गया है। शुक्रवार को ऋषिकेश एम्स में दो कोरोना पॉजिटिव की मौत हुई। 47 वर्षीय और दूसरे 45 वर्षीय व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां दोनों की मौत हो गई।

रामनगर नैनीताल निवासी 45 वर्षीय इस मरीज को 16 जुलाई को एम्स में भर्ती कराया गया था। यह मरीज मधुमेह और हाइपरटेंशन की समस्या से ग्रसित था। उसकी हालत काफी गंभीर थी और शुक्रवार को मरीज की मौत हो गई। वहीं, दूसरे मामले में मुजफ्फरनगर घेरकला निवासी एक 47 वर्षीय कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की मौत हुई है। मरीज को 23 जुलाई को मरीज को लीवर की गंभीर बीमारी से ग्रसित होने पर भर्ती कराया गया था।

0 Comments

No Comment.