wp 1595691474231

युवा अपना अधिक समय मोबाइल पर बिताते हैं। आज मोबाइल युवाओं के लिए स्टेटस सिंबल बन गया है। लेकिन वे शायद नहीं जानते कि अधिक समय तक मोबाइल के उपयोग से शरीर पर इसका दुष्प्रभाव पड़ रहा है।लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि मोबाइल इस्तेमाल करने के कारण हाथ काटना पड़े?

आयरलैंड की रहने वाली 35 साल एमी लौरी की। एमी लौरी को जिंदगीभर इस बात का मलाल रहेगा कि उन्होंने समय रहते मोबाइल के इस्तेमाल पर लगाम क्यों नहीं लगाया। लौरी के हाथों में साल 2018 में सूजन हुआ तो उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया।

aaaa

बाद में हाथ में फोड़े होने लगे और दर्द काफी बढ़ गया। इसके बाद एमी ने डॉक्टर से मुलाकात की। जब मेडिकल रिपोर्ट आई तो लौरी के होश उड़ गए। एमी के हद से ज्यादा मोबाइल चलाने के कारण कैंसर हो गया था।

aaa

डॉक्टर ने लौरी से कहा कि कैंसर हाथ के जरिए पूरे शरीर में फैल रहा है। इसे रोकने के लिए हाथ काटने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। लौरी के मुताबिक उनके पति शुरुआत में काफी मजाक उड़ाते थे कि मोबाइल चलाने से हाथ में फोड़े हो गए, लेकिन उन्हें क्या पता था कि लौरी को कैंसर हो चुका है।

aaa

इस हादसे में लौरी के पति ने उनका काफी साथ दिया। एमी ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि यदि आपके शरीर में कोई बदलाव हो रहे हैं तो उसे नजरअंदाज ना करें, क्योंकि इसी नजरअंदाज की वजह से एमी को अपना दाहिना हाथ गंवाना पड़ा है।

0 Comments

No Comment.