almora news

द्वाराहाट- भारत के अंदर पनप रही देश विरोधी ताकते या ये कहें जो खाते भारत का है लेकिन गुणगान पाकिस्तान का करते हैं और अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर राष्ट्र को अपमानित करते हैं. ऐसी घटनाएं आय दिन सुनने में आते रहती है लेकिन इस बार ऐसी ही एक घटना देवभूमि उत्तराखंड से आई है. जहाँ कुछ देश विरोधी तत्वों द्वारा देश विरोधी नारे लगाए गए.

अल्मोड़ा जनपद के द्वाराहाट क्षेत्र में 27 सितंबर की रात्रि को कुछ देश विरोधी तत्वों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद-हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए थे. चौखुटिया रोड पर नाई की दुकान चलाने वाले मुस्लिम समुदाय के युवक ने अपने साथियो के साथ बीते रविवार रात शराब पी और इसके बाद उसने स्थानीय लोगों पर अभद्र टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए.

प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी है. स्थानीय लोगो का कहना है की शासन-प्रशासन  शीघ्र ही उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करे और आवश्यक कार्यवाही करे .

इस विषय में समाजिक कार्यकर्ताओ ने मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन भेजा है.

almora news

विधायक महेश नेगी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल से इस संबंध में जिला अधिकारी से वार्ता करने की बात कही है. उन्होंने लिखा की –

1.10.2020…द्वाराहाट….मेरे संज्ञान में आया है कि विगत 27 सितम्बर को कुछ अराजक तत्वों द्वारा देशविरोधी नारे लगाए तथा हिन्दू समाज के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग कर क्षेत्र का माहौल खराब करने का प्रयास किया, यह मामला अराजकता का ही नही वरन हिंदू समाज की आस्था को कष्ट देने वाला है। जिसकी मैं घोर निंदा करता हूं,,
इस सम्बंध में मेरे द्वारा जिलाधिकारी अल्मोड़ा नितिन भदौरिया जी एव एस०एस०पी पहलाद नारायण मीणा जी से फोन पर वार्ता कर अराजक तत्वों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। आशा है जल्दी ही कोई न कोई कार्रवाई दोषियों के खिलाफ की जाएगी…. गुडगांव हॉस्पिटल से,,
जय मां दूनागिरी

 

वही अल्मोड़ा पुलिस का कहना है की द्वाराहाट में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाने सम्बन्धित कोई भी वीडियो या ऑडियो प्रकाश में नहीं आया है. प्रकरण में प्राप्त प्रार्थना पत्र की जांच की जा रही है.

Uttar News हमें सोशल मीडिया पे फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे 👉 Facebook  Twitter  Youtube  Instagram

0 Comments

No Comment.