Corona Warriors

अमिताभ बच्चन के कॉरोना पॉजिटिव होने की खबरें पुरे देश के मीडिया ने जोर शोर से दिखाई और सारा देश अमिताभ बच्चन के लिए दुआ कर रहा था  वही शहीद भगत सिंह सेवा दल के संस्थापक जितेंद्र सिंह शंटी ( Corona Warriors) परिवार सहित (बेटा ज्योतजीत सिंह और पत्नी मंजीत कौर) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वो अब तक 250 से अधिक शवों का अंतिम संस्कार करा चुके हैं.

जितेंद्र सिंह शंटी

मीडिया की नजर कभी ऐसे देशभक्तो तक नहीं पहुंच पाती है न ही कोई हैडलाइन बन पाती है. दिल्ली के जितेंद्र सिंह शंटी जी अभी जो काम इस मुश्किल की घडी में कर रहे है वो करने की शायद ही कोई सोचे. जिन कोरोना संक्रमितों के पास जाने को भी लोग डरते है उन्ही कोरोना पॉजिटिव लाशों जिनको उनके परिवार वाले छोड़ गए थे जिनको श्मशान ले जाने के लिए चार कंधे भी नसीब नहीं हुए उन्ही का अंतिम संस्कार शहीद भगत सिंह सेवा दल के संस्थापक जितेंद्र सिंह शंटी जी किया करते हैं. वे असली कोरोना वारियर है. वे दो दशकों से भी ज्यादा समय से शवों को श्मशान घाट ले जाने के लिए फ्री एम्बुलेंस सेवा चला रहे हैं.
हम एक प्रश्न जरूर पूछना चाहेंगे अमिताभ बच्चन ने कारोना युद्ध के लिए ऐसा क्या किया ? जो उनका पूरा परिवार मीडिया में छाया रहा…

सड़को पर तो सोनू सूद जैसे लोग योध्दा बनकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं जो दिन रात लोगो के साथ जमीनी स्तर पर काम कर रहे थे लेकिन ऐसा क्या था बच्चन परिवार में… इसको क्या कहे अमीर और देशभक्त का अंतर. कोई सेलिब्रिटी पॉजिटिव हुआ तो दुख जता रहे हैं और कोई पड़ोसी पॉजिटिव हुआ तो उससे घृणा कर रहे हैं. देश में लाखो लोगों को संक्रमण हुआ है प्रार्थना करनी है सभी के लिए करें, और दुख जताना है तो सभी के लिए जताना चाहिए.

जिस दिल्ली में 83000 से अधिक कोरोना संक्रमित है उस दिल्ली में जितेंद्र सिंह जी जैसे लोग इस तरह समाज सेवा में लगे हुए है. जितेंद्र सिंह जी आपको और आपकी पूरी टीम को सैल्युट है,आप हमारे देश वासियों के लिये असली हीरो है. हम जल्द ही आपके और आपके परिवार के स्वस्थ होने की कामना करते हैं और आप जरूर इस बीमारी को हराकर दोबारा अपनी समाज सेवा में दिखेंगे.

0 Comments

No Comment.