uttarakhand news

उत्तराखंड से दूसरे राज्यों के लिए बस सेवा 30 सितंबर से शुरू हो जाएगी सरकार ने बसों समेत सार्वजनिक परिवहन के वाहनों से, 50% क्षमता के साथ संचालन, की शर्त हटा दी है. यात्रियों से राज्य परिवहन प्राधिकरण की पूर्व में निर्धारित दरों के हिसाब से ही किराया वसूला जाएगा कोरोना काल के दौरान डेढ़ गुना किराये लेने का पूर्व में जारी आदेश समाप्त कर दिया है.

एक राज्य से दूसरे राज्य में यात्रा करने से पहले चालक, परिचालक व यात्री देहरादून स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर पंजीकरण करने के बाद ही यात्रा करेंगे. यदि कोई यात्री बिना पंजीकरण कराए राज्य में प्रवेश करता है तो फिर संबंधित यात्री के पहुंचने के स्थान पर उसका अनिवार्य रूप से पंजीकरण कराया जाएगा. इसकी व्यवस्था जिलाधिकारी तय करेंगे.

बस के सफ़र शुरू करने से पहले और बाद में गाड़ी को सैनेटाइज़ करना होगा.सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा. वाहनों में चालक-परिचालक और यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन करना होगा. सभी यात्रियों की यात्रा शुरू करने से पहले थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। यात्रा करते समय पान, तंबाकू, गुटका और शराब आदि का सेवन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. वाहन में थूकना दंडनीय अपराध होगा.

uttarakhand newsuttarakhand newsuttarakhand news

0 Comments

No Comment.