प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक और नया मुकाम हासिल किया है. पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या बढ़कर 6 करोड़ से ज्यादा हो गई है. जबकि पीएम नरेंद्र मोदी 2 हजार 354 लोगों को फॉलो करते हैं

 

ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी दुनिया भर के उन टॉप नेताओं में से एक हैं जिन्हें सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. पीएम मोदी ने साल 2009 में ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था.

अभी ट्विटर पर पीएम मोदी से ज्यादा फॉलोअर्स अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हैं. डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 8 करोड़ 37 लाख से ज्यादा हैं.

वहीं ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पीएम मोदी से दो गुने से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनके फॉलोअर्स 12 करोड़ 70 लाख से ज्यादा है.

ट्विटर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 2 करोड़ 16 लाख फॉलोअर्स हैं. उन्होंने मई 2013 में अपना ट्विटर अकाउंट बनाया था. विपक्षी नेता कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के ट्विटर पर 1 करोड़ 52 लाख फॉलोअर्स हैं.

अप्रैल 2013 से ट्विटर पर सक्रिय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के एक करोड 78 लाख फॉलोअर्स हैं.

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जो सितंबर-15 से ट्विटर पर सक्रिय हैं उनके फॉलोअर्स एक करोड़ पांच लाख हैं.

0 Comments

No Comment.