rajasthan rape

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुए गैंगरेप से पूरे देश में आक्रोश है और दरिंदों को फांसी की सजा देने की मांग पूरे देश से उठ रही है. सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक हर जगह जनता में आक्रोश देखने को मिल रहा है. वहीं राजनीतिक पार्टियां भी यहां पर राजनीति करने का कोई अवसर नहीं छोड़ रही है. कांग्रेस के नेता हो या राहुल प्रियंका हर कोई हाथरस में उतर आया है और पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग कर रहा है. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक्शन में है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस केस में CBI जांच के आदेश दिए हैं.

कांग्रेस भले ही इस मामले को लेकर राजनीति कर रही है लेकिन जिस राज्य में कांग्रेस की सरकार है वह राज्य रेप के मामले में भारत का नंबर वन राज्य है. कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में पिछले एक हफ्ते में 8 गैंगरेप के मामले सामने आए हैं लेकिन राजस्थान के पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग न कांग्रेस के यह नेता कर रहे हैं, न ही मीडिया इस पर बात कर रही है.

अब देखना होगा कि हाथरस पहुंचने वाले राहुल प्रियंका क्या राजस्थान के पीड़ितों से मिलेंगे? क्या योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा मांगने वाली प्रियंका गांधी अशोक गहलोत सरकार से यह सवाल पूछेगी?

राजस्थान में बेटियां कितनी असुरक्षित है, आप इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि यहां रोजाना 14 महिलाओं के साथ बलात्कार और 24 के साथ छेड़छाड़ की वारदात होती है. इस साल अगस्त तक राज्य में 3498 बलात्कार और 5779 छेड़छाड़ के मामले दर्ज हुए हैं.अगर पीछे हफ्ते की बात करें तो राजस्थान में 8 लड़कियों के साथ गैंग रेप की घटनाएं सामने आई है.

18 सितंबर से 30 सितंबर तक की बात करें तो राजस्थान में बेटियों के साथ जो हैवानियत हुई, वह इस प्रकार है

  • 18 सिंतबर- अलवर जिले में एक महिला हरियाणा से अपने भांजे के साथ अलवर में अपने घर आ रही थी. रास्ते में छह दरिंदों ने बंधक बना लिया. महिला के साथ गैंगरेप किया हालांकि छह आरोपी में से चार गिरफ्तार हो चुके हैं, मगर दो अभी भी फरार हैं.
  • 20 सिंतबर- धौलपुर जिले के बसेड़ी में दो दरिदों ने घर में घुसकर एक 14 साल की लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. पीड़ित युवती ने रेप के बाद खुदकुशी कर ली.
  • 21 सिंतबर- अलवर के नीमराणा में चार साल की नेपाली बच्ची के साथ दरिंदगी की गई.
  • 25 सिंतबर- सिरोही में एक हैवान ने हदें पार कर दी.सिरोही में 6 साल की मासूम के साथ रेप किया गया और फिर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई. आरोपी फरार है.
  • 30 सिंतबर- आमेर में स्कूल जा रही आठवीं कक्षा की छात्रा के साथ रेप किया गया.
  • 30 सिंतबर- बारां में दो नाबालिग बहनों के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया गया.
  • 30 सिंतबर- सीकर में एक नाबालिंग के साथ गैंगरेप हुआ.

सियासी ड्रामे से अच्छा यही होगा कि सरकार और विपक्ष मिलकर बलात्कार के खिलाफ एक कठोर कानून लाए.

Uttar News हमें सोशल मीडिया पे फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे 👉 Facebook Twitter Youtube Instagram

Hathras Gangrape पीड़िता की मौत, परिजनों ने की आरोपियों को फांसी देने की मांग
0 Comments

No Comment.