Uttarakhand

शनिवार को अल्मोड़ा जिले में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। रानीखेत जरुरी बाजार में एक कोरोना पॉजिटिव मिला जो स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं और ताड़ीखेत ब्लॉक में दो स्वास्थ कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले है। ताड़ीखेत में ही एक दुकानदार कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनके अतिरिक्त ताड़ीखेत में एक अन्य महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। अल्मोड़ा जिले में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ताड़ीखेत के चारों कोरोना संक्रमितो को रात उपचार के लिए मजखाली स्थित कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया था अब उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है जिले में अभी कुल इलाजरत मामले 8 हैं।

 Uttarakhand

उत्तराखंड में कोविड-19 के एक और मरीज की शनिवार को मौत हो जाने से राज्य में इस महामारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 52 हो गई। वहीं, संक्रमण के 174 नए मामले भी सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन के मुताबिक 52 वर्षीय कोविड-19 मरीज की ऋषिकेश स्थित एम्स में मौत हो गई। उसकी मौत श्वसन तंत्र के नाकाम होने के कारण दिल का दौरा पड़ने से हुई। उत्तराखंड में कोविड-19 का कुल आंकड़ा बढ़ कर 4,276 पहुंच गया, जबकि अब तक कुल 52 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अभी कुल इलाजरत मामले 1,108 हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से फोन पर बात कर राज्य में कोरोना संक्रमित (Covid infected Soldiers) पाए गए सैनिकों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने इस संबंध में जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमित हुए सैनिकों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि राज्य सरकार और सेना के अधिकारी आपसी समन्वय बनाए रखते हुए सैनिकों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

0 Comments

No Comment.