indian aarmy

श्रीनगर: श्रीनगर के बटमालू इलाके में वीरवार 3:45AM पर सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और एक महिला की भी मौत हो गई. मुठभेड़ में सीआरपीएफ (CRPF) के दो जवान घायल हो गए हैं.पुलिस ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादीयो के मारे जाने की पुष्टि की है. सुरक्षा बलों को खुफिया सूत्र मिले थे कि श्रीनगर के बटमालू में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. इसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बटमालू के फिरदौसाबाद इलाके में देर रात करीब ढाई बजे घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में कौनसर रियाज नाम की एक महिला की मौत हो गई. वहीं सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए.
घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मारे गए आतंकवादियों की पहचान जाकिर अहमद पॉल पुत्र निसार अहमद निवासी अलूरा इमाम साहिब शोपियां, उबेर मुश्ताक भट पुत्र मुश्ताक अहमद भट निवासी बद्रागुंड कुलगाम और आदिल हुसैन भट पुत्र अब्दुल रशीद भट निवासी बाटापोरा अवंतीपोरा के तौर पर हुई है. सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकवादियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया.उनसे से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया अभी तक इस साल के दौरान श्रीनगर शहर में 7 कामयाब ऑपरेशन किए जा चुके हैं. इन सात ऑपरेशनों में 16 आतंकवादियों को मारा गया है. इस साल कुल 72 ऑपरेशन में 177 आतंकवादी को मारा गया. इसमें बड़ी तादाद विदेशी आतंकवादी की है जिसका संबंध पाकिस्तान से है इसमें 22 आतंकवादी जो मारे गए हैं वो पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं.

0 Comments

No Comment.