Uttarakhand

Uttarakhand Coronavirus News  Update उत्तराखंड में करोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को 78 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा 34 मामले ऊधमसिंहनगर, 22 हरिद्वार, 12 देहरादून, पांच टिहरी गढ़वाल और तीन मामले पौड़ी गढ़वाल में सामने आए हैं। वहीं, 11 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रित मरीजों की संख्या बढ़कर 3686 हो गई है, जिनमें से 2867 लोग पूरी तरह से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में 736 मामले एक्टिव हैं, जबकि 50 की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 33 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं

Uttarakhand Coronavirus News

 

गर्भवती महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि 

मंगलवार को ब्लॉक पाटी के कूण गांव की सात माह की गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। उस महिला को स्वास्थ्य विभाग आइसोलेट करने की तैयारी में जुट गया है। पाटी एचसी प्रभारी डॉ. आभाष सिंह ने बताया कि महिला हल्द्वानी में रहती है। कुछ दिन पूर्व हल्द्वानी के महिला अस्पताल में गर्भवती का कोरोना सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। उसके बाद महिला पाटी स्थित गांव लौट आई थी। उसकी रिपोर्ट सोमवार रात पॉजिटिव आई है। उस महिला को चम्पावत जिला अस्पताल में आइसोलेट किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को अलग-अलग लैब से 1759 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 1688 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव और 71 की पॉजिटिव है। यूएस नगर में 38 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें 19 लोग ऐसे हैं जो पूर्व में संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं। वहीं तीन स्वास्थ्य कर्मी व दो गर्भवती भी कोरोना की चपेट में आए हैं।

आठ लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है। अन्य जयपुर, मुरादाबाद, नोएडा व दिल्ली से लौटे हुए हैं। हरिद्वार में भी 11 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें एक स्वास्थ्य कर्मी व एक पुलिस कर्मी भी शामिल है। वहीं नौ लोग पूर्व में संक्रमित मिले मरीज के संपर्क में आए हैं।

अल्मोड़ा में पीलीभीत से वापस लौटे दो लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। वहीं चमोली व टिहरी में भी एक-एक नया मामला सामने आया है। चमोली में पॉजिटिव मिला व्यक्ति बरेली से लौटा है। टिहरी में शख्स पूर्व में संक्रमित मिले मरीज के संपर्क में आया है। इधर, सोमवार को ऊधमसिंहनगर से 39, अल्मोड़ा से 13, देहरादून से 12, हरिद्वार से 4 और पौड़ी से 2 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं।

0 Comments

No Comment.