Whatsapp

#Whatsapp नई दिल्ली: आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन में डुअल सिम का ऑप्शन होता है. ऐसे में आपके दिमाग में आता होगा कि क्या यह संभव है कि दोनों नंबर से WhatsApp यूज कर पाएं. अगर, आपके दिमाग में यह आता है तो आपको बता दें कि यह बिल्कुल संभव है. आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन में ‘ऐप क्लोनिंग’ का फीचर पहले से मौजूद होता है. यह App Cloning, Dual App या App Twin के नाम से हो सकता है. यहां क्लिक करने पर आपके सामने पूरी लिस्ट खुल जाएगा. लिस्ट में जितने भी ऐप होंगे, सभी का क्लोन संभव है. मतलब, अगर लिस्ट में मैसेंजर और फेसबुक शामिल है तो आप एक फोन में ही दो मैसेंजर और दो फेसबुक चला सकते हैं.

Whatsapp

कैसे यूज करना ‘ऐप क्लोन’?
1. सेटिंग में जाकर ऐप क्लोन के ऑप्शन को क्लिक करें. वहां आप इसका नाम भी बदल सकते हैं.
2. सेटिंग से वापस होम स्क्रिन पर जाएं और क्लोन ऐप पर क्लिक करें.
3. यहां आपसे नंबर मांगा जाएगा. आप जिस नंबर से दूसरा व्हॉट्सऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं वह नंबर टाइप करना है.
4. नंबर वेरिफिकेशन के लिए उस नंबर से मैसेज सेंड किया जाएगा.
5. ओटीपी वेरिफिकेशन के बाद आपको सभी ऑप्शन एक्सेप्ट करते हुए आगे बढ़ना है. प्रॉसेस पूरा होने के बाद आप एक फोन में दो व्हॉट्सऐप चला पाएंगे.

डुअल ऐप का ऑप्शन नहीं होने पर यह तरीका अपनाएं
अगर सेटिंग में आपको डुअल ऐप का ऑप्शन नहीं मिल रहा है या आपके स्मार्टफोन में इसकी सुविधा नहीं है तो घबराने की जरूरत नहीं है. हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे दो अकाउंट चलाए जा सकते हैं. इसके लिए आपको प्ले स्टोर से App Cloner, Multi Accounts, 2 Lines for Whazzap, CM AppClone जैसे ऐप को डाउनलोड करना होगा. इसके जरिए आप दो अकाउंट एक स्मार्टफोन में चला सकते हैं.

Leave a Reply